मोदी से 7 तीखे सवाल !

मोदी से लोग पहले भी बहुत सवाल कर चुके हैं- आजकल आम आदमी पार्टी को भी मोदी से सवाल करने का चस्का लग गया है ! ठीक भी है, अब दिल्ली का काम काज़ तो देखना नही है, वक़्त गुजारने के लिये सबके पास कुछ ना कुछ काम तो होना ही चाहिये- सो मोदी से सवाल पूछ पूछकर ही अपना वक़्त काटते रहो !

सवाल पूछने की इसलिये भी जल्दी रहती है कि पिछले 65 सालों से जुबां पर ताले पड़े हुये थे- इसलिये जो सवाल पिछले 65 सालों मे नही  पूछ पाये वह फटाफट मोदी से  पूछ लिये जाएं- कहीं ऐसा ना हो कि कल को हमारे ना चाहते हुये भी मोदी जी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठ जाएं और फिर मामला उल्टा पड जाये और मोदी जी हम लोगों से ही सवाल पूछने शुरु कर दे और 65 सालों मे हम लोगों ने जो भयंकर दुष्कर्म किये है, उनका हिसाब किताब ना चाहते हुये भी देना पड जाये !
क्योंकि सवाल पूछने का मौसम चल रहा है इसलिये हमने सोचा कि हम भी एक दो सवाल मोदी जी से कर ही डालें ! हमारे मोदी जी से यह सवाल हैं :

1. प्रधानमंत्री बनने के बाद उन लोगों के लिये किस प्रकार के दंड का प्रावधान किया जायेगा जो लोग "देशद्रोह" नामक वस्तु को "सेकुलरिज्म" कहकर पिछले 65 सालों से अपनी दुकानदारी चला रहे हैं ?

2. ऐसे तथाकथित राजनीतिक दलों के खिलाफ कौन सा कानून बनाया जायेगा जो ज्यादातर समय चुनावों मे एक दूसरे के विरोधी होने की नौटंकी कर करके जनता को बेबकूफ बनाते रहते है और चुनावों से ठीक पहले इकट्ठा होकर उस अनैतिक जमावड़े को कभी "थर्ड फ्रंट" या फिर कभी "तीसरे मोर्चे" का नाम देकर जनता को एक बार फिर से बरगलाने की नाकाम कोशिश करते हैं ?

3. ऐसे तथाकथित राजनेताओं को कितने समय मे फांसी की सज़ा दी जायेगी जो  जब देखो आतंकवादियों, देशद्रोहियों और अलगाववादियों की वकालत करते रहते हैं ?

4. ऐसे लोगों के रामलीला मैदान मे कितने कोड़े लगाये जायेंगे जो जनता से "भ्रष्टाचार मुक्त " शासन का वादा करते है, और सत्ता को पाने के लिये खुद "भ्रष्टाचार युक्त" शासन मे लिप्त हो जाते हैं ?

5. ऐसे लोगों का क्या हश्र किया जायेगा जो कश्मीर को जनमत संग्रह के आधार पर पाकिस्तान को सौंपने की वकालत करते हैं ?

6. ऐसे लोगों को कितने साल की सज़ा सुनाई जायेगी जो कांग्रेस के भ्रष्टाचार  और जबरदस्त निकम्मेपन से लोगों का ध्यान बँटाने के लिये रोज रोज तरह तरह की "नौटंकी" करके जनता  और मीडिया का ध्यान अपनी तरफ खींचकर रखते है ताकि लोग 65 साल मे किये गये दुष्कर्मों को पूरी तरह भूल जाएं और इनकी प्रायोजित नौटंकी देख देखकर तालियाँ पीटते रहें ?

7. आपके प्रधान मंत्री बनने के बाद जो "सेक्युलर " लोग इस देश को छोड़ना चाहें, उन्हे देश छोड़ने की इज़ाज़त कितने दिनो मे दे जायेगी ताकि वे लोग दूसरे देशों मे जाकर अपना प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनने का सपना साकार कर सकें ?

ऐसी उम्मीद की जाती है कि अगर मोदी जी ने इन 7 सवालों के जबाब दे दिये तो उनसे बाकी के लोग सवाल पूछना अपने आप ही बंद कर देंगे !
******************************************************
rajeevg@hotmail.com

Published on 28/2/2014

Comments

Popular posts from this blog

गिरते शेयर बाजार से ऐसे कमाएं मुनाफा

क्या 2018 के आम बजट में मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं है ?

7 reasons why Budget-2018 is a masterstroke by Narendra Modi