देश मे स्वराज है-यहाँ जंगल राज है !

-------------------
सिसकता कराहता
मैं उत्तर प्रदेश हूँ
सुशासन चाहता
मैं उत्तर प्रदेश हूँ
-------------------
                                                                    ----------------------
                                                                     जनता यहाँ रोती है
                                                                     सरकार सोती है
                                                                     यहाँ फैला गुन्डाराज
                                                                     मैं उत्तर प्रदेश हूँ'
                                                                    ----------------------
----------------------
नरपिशाचों की हुंकार
अबलाओं की चीत्कार
पेड़ से लटकती लाश
मैं उत्तर प्रदेश हूँ
----------------------
                                                              
                                                                  --------------------
                                                                  देश मे स्वराज है
                                                                  यहाँ जंगल राज है
                                                                  बस यही संदेश हूँ
                                                                  मैं उत्तर प्रदेश हूँ
                                                                  --------------------
------------------------
दु:शासन सम्मानित
द्रौपदी है प्रताडित
दुर्योधन दे ताली
मैं उत्तर प्रदेश हूँ
--------------------
                                                                  -------------------------
                                                                   धृतराष्ट्र-दु:शासन
                                                                   कर रहे मुझ पर शासन
                                                                   चीरहरण मेरी नियति
                                                                   मैं उत्तर प्रदेश हूँ
================================================
Rajeev Gupta
rajeevg@hotmail.com
Published on 14/8/2014

Comments

Popular posts from this blog

गिरते शेयर बाजार से ऐसे कमाएं मुनाफा

क्या 2018 के आम बजट में मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं है ?

7 reasons why Budget-2018 is a masterstroke by Narendra Modi