मोदी ने क्या किया अब तक ?

प्रधान मंत्री मोदी जी के नेत्रत्व मे केन्द्र मे भाजपा की सरकार को बने लगभग 10 महीने का समय पूरा हो चुका है ! मोदी जी के इस कार्यकाल मे किये गये कामों को उनके चुनाव से पहले किये गये वायदों से जोड़कर देखा जा रहा है ! पिछले लगभग 67 सालों मे से 60 सालों तक केन्द्र मे कांग्रेस या कांग्रेस समर्थित सरकारें ही रही हैं और उन्होने देश की जनता को अपने कुशासन और भ्रष्टाचार से जी भरकर लूटा है !

 इन कांग्रेसी और उनकी पिछलग्गू सरकारों की सबसे बड़ी उपलब्धि इन 60 सालों मे यही रही कि यह अपने दुष्प्रचार के जरिये भाजपा को केन्द्र की सत्ता मे आने से रोकने मे पूरी तरह कामयाब रहे-इन लोगों ने अपने 60 सालों के कुशासन मे ना सिर्फ देश के संशाधनो की जबरदस्त बंदरबाँट की, भ्रष्टाचार के नित नये मानक भी स्थापित किये-इन पार्टियों ने कभी जाति के नाम पर, कभी धर्म के नाम पर और कभी समुदाय के नाम पर देश की जनता को बांटकर अपने अपने वोट बैंक स्थापित कर लिये और अपने आने वाली कई पुश्तों के लिये राजनीति मे जगह पक्की करने की साज़िश को अंज़ाम देने की कोशिश कर डाली !इन लोगों ने किसी को आरक्षण का लॉलीपॉप देकर दलित और पिछड़ा वर्ग वोट बैंक बना लिया ताकि बहुसंख्यक समुदाय को जाति के आधार पर बांटकर उनकी हालत अल्पसंख्यकों जैसी कर दी जाये ! अल्पसंख्यक समुदाय को यह लोग भाजपा,संघ और मोदी का काल्पनिक भय दिखाकर ही उन्हे अपनी जागीर समझने लगे !

अभी हाल ही मे इन्ही की पिछलग्गू पार्टी के एक नेता काफी बेशर्मी के साथ यह कहते हुये रंगे हाथ पकड़े गये  कि हमे मुसलमानों के वोट पाने के लिये कुछ ठोस करने की जरूरत नही है-उन्हे तो बस मोदी,भाजपा और संघ का झूठा डर दिखाते रहो और वे लोग हमे खुद ही वोट देंगे ! पिछले 67 सालों मे सभी अल्पसंख्यकों के प्रति इन पार्टियों की यही नीति रही है कि उनके लिये कोई ठोस काम करने की वजाये उन्हे भाजपा,संघ और मोदी का डर दिखाते रहो और देश की सत्ता पर जैसे तैसे क़ाबिज़ रहो ! इन लोगों की यह साज़िश 67 मे से 60 सालों तक तो सफलतापूर्वक चलती रही लेकिन मई 2014 के लोकसभा चुनावों मे जब जनता ने इनकी असलियत पहचानी तो इन सबके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गयी !


लल्लू,नीतीश,माया,ममता,मुलायम,केजरीवाल,राहुल,सोनिया और वामपंथियों की असली परेशानी तब शुरु हुई जब मोदी सरकार ने एक के बाद एक अपने चुनाव पूर्व किये गये वायदों को ना सिर्फ पूरा किया, बल्कि पूरे विश्व मे भारत की जिस साख को इन लोगों ने मटियामेट कर दिया था, उस खोयी हुई साख को पुनर्स्थापित भी किया ! इन लोगों ने हताश होकर अपने आखरी ब्रह्मास्त्र यानि कि दुष्प्रचार का सहारा लिया और जनता के बीच यह दुष्प्रचार फैलाना शुरु कर दिया कि मोदी जी ने चुनाव से पहले सभी देशवासियों के बैंक खाते मे 15 लाख रुपये जमा करने की बात कही थी और मोदी जी ने अभी तक वह रुपये जमा नही कराकर बहुत बड़ा अपराध कर दिया है-इस दुष्प्रचार का इन लोगों को फायदा भी हुआ जब इनके गठबंधन की सरकार दिल्ली विधान सभा चुनावों मे ऐतिहासिक जीत हासिल करने मे कामयाब रही लेकिन जैसे इन लोगों के दूसरे दुष्प्रचारों का भंडाफोड़ हुआ था, इस दुष्प्रचार का भी भंडाफोड़ हो चुका है और यह सभी लोग किसानों के हित मे लाये गये भूमि अधिग्रहण कानून पर दुष्प्रचार फैलाकर किसानो को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं ! आलम यह है कि जो लोग पिछले 60 सालों के कुशासन मे कुछ ऐसा नही कर पाये जो मोदी सरकार ने महज़ 10 महीनों मे पूरा कर दिखाया है, वे लोग बड़ी बेशर्मी के साथ यह सवाल पूछते घूम रहे है कि-"मोदी ने क्या किया अब तक ?" उम्मीद यही की जा रही है की जैसे ही किसी प्रदेश की विधान सभा के चुनाव सर पर आयेंगे यह लोग फिर किसी दुष्प्रचार का सहारा लेकर वहां भी अपनी जीत उसी तरह पक्की करने की कोशिश करेंगे जैसी की इन्होने दिल्ली मे की थी-देश के अन्य भागों मे बैठी हुई जनता एक बार फिर इनके झांसे मे आती है या नही-यह तो आने वाला समय ही बतायेगा.
Published on 14/4/2015

Comments

Popular posts from this blog

गिरते शेयर बाजार से ऐसे कमाएं मुनाफा

क्या 2018 के आम बजट में मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं है ?

7 reasons why Budget-2018 is a masterstroke by Narendra Modi